Lootcase Movie REVIEW

0
112

Lootcase Movie Details

Director: Rajesh Krishnan
Stars: Kunal Khemu, Rasika Dugal, Gajraj Rao
Genre: Comedy

अगर किसी गरीब आदमी के पास एक गुलाबी रंग का नोट गलती से चलकर आ जाए, तो उसकी दुनिया हवा में उड़ने वाले रॉकेट से भी ज्यादा तेज रफ्तार से आसमान की ऊंचाइयों की तरफ बढ़ने लगती है। बस कुछ ऐसा ही हवा हवाई कारनामा एक मजाकिया, लेकिन दमदार फिल्म की शक्ल में हमारे सामने रखा गया है। जो एक तरफ तो आपको अंदर से गुदगुदा देती है, तो दूसरी तरफ “चादर जितनी लंबी हो, पैर उतने ही फैलाने चाहिए” जैसी कहावत की सीख देती है। आप यह फिल्म फैमिली के साथ बिल्कुल देख सकते हैं। टेंशन लेने वाली कोई बात नहीं है।

Lootcase Movie Trailer

Lootcase Movie Review

इस बार कहानी मुंबई के एक छोटे से चाल में रहने वाले नंदन कुमार के इर्द गिर्द लिखी गई है, जो न्यूज़ पेपर छापने वाली प्रिंटिंग प्रेस में छोटी-मोटी नौकरी करते हैं, और गरीबी के चक्कर में फंसी हुई मामूली सी जिंदगी जी रहे हैं। घर पर हर सुख दुख में साथ देने वाली सुंदर और सुशील बीवी है, जिसके लिए ईमानदारी वाला शब्द में सबसे ज्यादा मायने रखता है और एक कलाकार बेटा भी है, जो बड़े-बड़े सपने देखकर अपने पापा से उनको झटपट पूरा करने की उम्मीद लगाता है।

दिन-रात शरीर के एक एक हिस्से से पूरी मेहनत करने के बाद, जैसे-तैसे नंदन के घर का गुजारा चलता है, लेकिन फिर वक्त करवट लेता है और नंदन की टूटी-फूटी किस्मत पर लगे हुए गरीबी के ताले की चाबी बनकर, एक लाल रंग का सुंदर, टिकाऊ सूटकेस इनके सामने प्रकट हो जाता है। बाहर से मामूली देखने वाला यह सूटकेस अपने अंदर गुलाबी रंग की ऐसी रोशनी छुपाए हुआ हैं, जिसका उजाला किसी भी इंसान को सीधा जमीन से आसमान के पार पहुंचाने की ताकत रखता है। जी हाँ इन नोटों की कीमत है टोटल 10 करोड़।

कहानी में ट्विस्ट आता है, जब इस सूटकेस का कनेक्शन एक ताकतवर और पूरी दुनिया को अपनी मुट्ठी में कैद करने वाले नेता जी के साथ जुड़ जाता है। इनके एक इशारे पर अंडरवर्ल्ड डॉन से लेकर पुलिस के सबसे काबिल ऑफिस सूटकेस के पीछे हाथ धोकर पड़ जाते हैं। आखिर सूटकेस में पैसों के अलावा ऐसा क्या छुपा हुआ है जिसकी वजह से नेताजी से लेकर गुंडे और गुंडों से लेकर पूरे कानून की इज्जत दांव पर लगी हुई है?

क्या नंदन पैसों के लालच में फंसकर अपने सपनों की दुनिया को सच्चाई में बदलने का रिस्क उठा पाएंगे? या फिर बीवी के ईमानदारी और सच्चाई वाले रास्ते पर चलकर 10 करोड़ के नोटों को ना बोल देंगे? और सबसे बड़ा सवाल अचानक से सुनसान रास्ते पर नोटों से भरे हुए बैग का प्रकट होना। क्या वाकई नादानी का नतीजा है? या फिर इसके पीछे कोई धोखे वाली चाल छुपी हुई है, जिसका मकसद पूरे शहर में खलबली मचा ना है? यह सारे जवाब मिलेंगे Lootcase Movie मैं।

Lootcase Movie वह वाली फिल्म नहीं हैं, जिसमें आपको पेट पकड़कर हंसने वाले चुटकुले, या फिर ‘मजा आ गया’ वन लाइनर सुनने को मिलेंगे। फिल्म मैं इंटेलिजेंट ह्यूमर का इस्तेमाल किया गया है, जिसको समझने में थोड़ा सा वक्त खर्च होता है और दिमाग के घोड़े भी दौड़ाने पढ़ते हैं। लेकिन जब पहेली सुलझ जाती है, तो आपके दिमाग में हंसी के गुब्बारे फूटने लगते हैं।

जिस तरह से कहानी में पॉलिटिक्स से लेकर पुलिस, पैसा और अंडरवर्ल्ड का तड़का लगाया गया है, वह फिल्म मैं हर मोड़ पर नए ट्विस्ट लाता रहता है। जिसकी वजह से अगले सीन को लेकर एक्साइटमेंट रहता है।

सबसे अच्छी बात, ज्यादातर कॉमेडी फिल्मों की तरह वही घिसे-पिटे सीन्स डालकर हँसाने की कोशिश नहीं की गई है। जिसमें किसी इंसान की लंबाई, वजन या फिर उसकी शक्ल पर बचकाने चुटकुले बनाए जाते हैं, बल्कि Lootcase Movie में आपको नई-नवेली टाइप की कॉमेडी के दर्शन होंगे। जिसमें कन्फ्यूजन के रायते को इस अंदाज में फैलाया जाता है, की एक कदम रखते ही आपको धड़ाम से नीचे गिराने की कोशिश की जाती है। किस तरह से किसी मिडल क्लास इंसान की जिंदगी में, पैसे का अचानक से चले आना अपने साथ पागलपन और बेवकूफ भी साथ लाता है। जिसमे दिमाग जोश में होश खोकर सच्चाई से मुंह मोड़ने लगता है। इस हकीकत को एकदम परफेक्शन के साथ स्क्रीन पर उतारा गया है।

Lootcase Movie की सबसे बड़ी स्ट्रेंथ छुपी हुई हैं, इसमें प्रेजेंट किए गए कैरक्टर्स में। जिसमें एक नटखट नेताजी, जो पावर का इस्तेमाल करके लोगों को अपने हिसाब से नचाते हैं। एक अंडरवर्ल्ड डॉन जो जानवरों के कभी न खत्म होने वाले इश्क में गिरफ्तार हो चुका है। एक कर्रप्ट पुलिस ऑफिसर, जिसके सर पर लोगों के खून से होली खेलने का भूत सवार रहता है, या फिर एक आम आदमी, जो पैसों की चमक अंधा हो जाता है। हर कैरेक्टर को बड़ी बारीकी और सच्चाई से दिखाया गया है, जो Lootcase Movie को हकीकत के एकदम करीब ला देता है।

ऐसा बिल्कुल नहीं है, कि फिल्म मैं सिर्फ कॉमेडी-कॉमेडी भरी पड़ी है। एक रोमांटिक एंगल डाला गया है, जिसमें बड़ा ही संस्कारी प्यार दर्शाने की कोशिश की गई है। एक मर्डर मिस्ट्री भी है, जिसके साथ फिल्म की शुरुआत होती है और करप्शन के काले चेहरे से भी पर्दा हटाया गया है, जिसमें देश के कानून का रिमोट कंट्रोल पावर के हाथों में मौजूद होता है। बात करें एक्टिंग कि, तो Lootcase Movie मैं खजाना ही खजाना भरा पड़ा है। Kunal Khemu फिल्म के लीड है और वह हर मामूली सीन को अपनी जानदार एक्टिंग के दम पर स्पेशल बना देते हैं। जिस तरह से, एक मिडिल क्लास आदमी के कैरेक्टर को उन्होंने पूरी तरह से ओढ़ सा लिया है, उसमें कुणाल खेमू को ढूंढ निकालना मुश्किल हो जाता है। Rasika Dugal ने उनका पूरा साथ ईमानदारी से निभाया है, और फिल्म में पति-पत्नी और पैसे वाला लव ट्रायंगल कहानी को असल मायने में मजेदार बना देता है, जिसका पूरा क्रेडिट रसिका की कॉमेडी टाइमिंग को जाना चाहिए। Vijay Raaz जानवरों से अपनी मोहब्बत को निभाते हुए, बार-बार आपके दिल को छू जाते हैं। डिक्शनरी में मौजूद कठिन शब्दों को जुबान पर लाना हो, या फिर अंडरवर्ल्ड डॉन बनकर अपने चेलों के ऊपर गुस्सा बरसाना, वह हर काम एकदम परफेक्शन के साथ पूरा करते हैं। Ranvir Shorey का रोल थोड़ा छोटा है, लेकिन उनका कैरेक्टर कहानी में जान सी डाल देता है और एक कॉमेडी फिल्म के अंदर भी थ्रील और सस्पेंस का फ्लेवर ऐड कर देता है। वह जब-जब स्क्रीन पर आते हैं, तो आप कंफ्यूज हो जाते हो, पहले डरु या फिर हँसू। इन सबसे ऊपर फिल्म के असली स्टार हैं Gajraj Rao जिन्होने Lootcase की बाजी को पूरा का पूरा अपने नाम कर लिया है। उनकी चालाकी से लेकर, मजाक-मजाक में धमकाना, हर एक चीज आपके चेहरे पर हंसी के पटाखे फोड़ देती है।

Summary

कम शब्दों मैं बताए तो, Lootcase Movie इंटेलिजेंट और चटपटी कॉमेडी फिल्म हैं, जो पुरे 2 घंटे आपके दिमाग को अपने पीछे गोल-गोल घुमाकर, एन्ड मैं पैसा और वक्त दोनों का सही इस्तेमाल करने वाला सेटिस्फेक्शन महसूस कराती है।

हमारी तरफ से Lootcase Movie को पांच में से 4 स्टार। एक स्टार फिल्म के मजेदार कॉन्सेप्ट के लिए, एक स्टार कहानी में बुने गए कैरक्टर्स के लिए, एक स्टार गजराज राव की चमकदार परफॉर्मेंस के लिए और एक स्टार कॉमेडी से भरे पड़े क्लाइमैक्स के लिए।

बात करे निगेटिव्स की, तो एक स्टार कटेगा पूरा फोकस सिर्फ लीड कैरक्टर पर डालने के लिए, जिसकी वजह से साइड कैरक्टर्स इस कहानी में कहीं गुम-सुम से हो जाते हैं, जो पूरी फिल्म को परफेक्ट कॉमेडी फिल्म बनने से रोक देता है।

Lootcase Movie FAQ

1. Lootcase Movie Release Date

> 31 July 2020

2. Lootcase Movie Available on

> Disney+Hotstar

3. Lootcase Movie Star Cast

> Kunal Khemu, Rasika Dugal, Gajraj Rao

4. Lootcase Movie Director

> Rajesh Krishnan

5. Lootcase Movie Duration / Time

> 132 Minutes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here